Advertisement

Responsive Advertisement

Google Search Console me apni blog/website ko kaise submit kare🔥🔥?


Assalam-o-Alaikum freinds Aaj mai aapko btaunga ki hum kaise apne blog ke site map ko "Google search console" submit kare Freinds google search console me apne site map ko is liye submit kiya jata hai taqi hamari sari post article google ke search engine me show ho jisse log use dekh sake aur hamari blog ki view bhi more hogi aur sitemap ko google search cinsole me submit karne se hamari site ko bhi axchi ranking milti hai,
also read-:SEO kya hai 100% knowledge! what is Search Engine Optimization?
 jo hamrai website/blog ko axcha result bhi deta hai aur hamre blog website ka sare short data google search engine ko provide ho jata hai aur wo hamari site ko search ranking me rakhta hai jisse hamri site serach me quickly show ho jayegi,
What is Google search console?
freinds mai aap ko bata du ki google search console ye ko hum webmaster bolte hai aur ye google ki traf se hai,
sitemap ko google search console me kaise submit kare jane?
Blog ke site map ko google search console me kaise submit kare mai aapko bataunga google search console google ki ek free seva hai jo hamare sari post ki article ko google search engine me show karti hai aur aap ki blog/website ki visitor bhi aane lagte hai,
Aaj mai aapko Step by Step bataunga ki kaise hum apne blog ke sitemap ko google search console me submit kariye,
let's start

also read-:Apne blog/website ke liye Sitemaps kaise banaye🔥🔥🔥?

STEP 1:
Freinds sabse pehle mai aapko yahi suggetion dunga ki aap apne blog ka sitemap bana lijiye
☆Google Search Console me apne blog ko submit karne ke liye Yaha click kareGoogle Search Console

STEP 2:

Phir aapko "google search console" me apko login karna hoga phir apko apne blog ke URL par click kare

☆ab apko Crawl per click kare
☆phir sitemap par click kare
☆ADD/TEST SITEMAP per click kijiye

STEP 3:
Phir jab ADD/TEST SITEMAP per click

karenge to apko page per ek small window open ho jaye gi to aapko usme apne blog url ke samne (sitemap.xml) ko add karna hai,

STEP 4:
Ab aap page ko refresh kare ab apka sitemap "google search Console" me submit ho gaya ho Sitemap URL ke samne "PENDING" likha hua hoga iska mean hai apne abhi GWT  me Sitemap add kiya hai ye activat hone ke liye isko some hour lag sakte hai  aapko some wait karna hoga,
STEP 5:
jab aapka siteme google search console me activate ho jayega to Aapko isarah images aapko dikhe ga aap screenshort me dekh sakte hai Ye meri blog ka Sitemap hai
Google search Console apke blog sitemap activate hone ke baad google search engine post,images,videos,submit karna start kar dega aur Aapke blog/website pae axchi visitor aane lag jayenge,
Agar aapko ye post axchi lagi hogi to plz share kariye apne doasto ko social media website par Agar aap apne sawal ko bhi puch sakte hai apne sawal ko comment box Me apne sawal puch sakte ho thanks for reading

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ